फिल्म समीक्षा: हंसी के ठहाकों में संजीदा मुद्दों पर तंज करती है भांगओवर

0

यूं तो दर्जन भर फ़िल्में हर महीने रिलीज होती हैं, परन्तु अगर उन फिल्मों की विषयवस्तु की बात करें तो लगभग हर दूसरी फिल्म रोमांस, डबल-मीनिंग कॉमेडी और मसालेदार स्क्रिप्ट के इर्द-गिर्द घूमती नजर आती है। जहाँ सभी फ़िल्में आजकल बॉक्स-ऑफिस पर मोटी कमाई करने के मकसद से बनाई जाती हैं, ऐसे वक्त में महिंदर सिंह सानीवाल ने सामाजिक सन्देश को हास्य में पिरोने का एक साहसिक प्रयास किया है फिल्म Journey of Bhangover में।

फिल्म की कहानी पांच दोस्तों के बारे में है, जिनकी जिंदगी एक अप्रत्याशित घटना से दिलचस्प मोड़ ले लेती है। उनकी मदद से दो खतरनाक आतंकवादी पुलिस के हत्थे चढ़ जाते हैं और ये पांच दोस्त देखते ही देखते अपने कॉलेज की सेलिब्रिटी बन जाते हैं। और इसी के साथ शुरू होता है मुसीबतों का सिलसिला…

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के खूबसूरत लोकेशंस पर फिल्माई गई इस फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प है और संवेदनशील मुद्दों को बेहतरीन ढंग से फिल्माया गया है। फिल्‍म के पहले सीन से आखिरी तक कॉमेडी हैलेकिन कहानी के बीच में सस्पेंस और सपना चौधरी के आइटम सॉंग का तड़का लगा है। फिल्म का टाइटल सांग प्रसिद्ध हरियाणवी गायक केडी व एमडी ने गाया है।

sapna chaudhary love bite lyrics, bhangover songs, sapna chaudhary hot, beti song naty sihag meenu kaswa

हलांकि बाकि बॉलीवुड फिल्मों की कहानी से Bhangover बिलकुल अलहदा है पर यदि आप सिर्फ मनोरंजन के लिए फिल्‍म देखने जाएंगेतो यकीन मानिए थिएटर से ठहाके लगाते हुए बाहर आएँगे। संवादों का आदान-प्रदान हंसाने के साथ-साथ गंभीर मुद्दों की तरफ ध्यान आकर्षित कराता है।

फिल्म के कुछ डायलोग बेहद पावरफुल हैं जोकि दर्शकों के साथ सिनेमा हाल से घर तक चले आते हैं। हेमंत पांडे का डायलोग – अगर भांग नहीं पी होती, तो सॉरी नहीं बोलना पड़ता, बेहद सरलता से एक संजीदा विषय को छू जाता है। फिल्म के गाने और बैकग्राउंड स्कोर कहानी के संग-संग चलते हैं और फिल्मांकन को ज्यादा प्रभावशील बनाते हैं।

मुख्य भूमिका में नवोदित कलाकार अनमोल खत्री और प्रेरिका अरोड़ा ने बेहतरीन अभिनय किया है जबकि यशपाल शर्मा, जयदीप अहलावत और हेमंत पांडे जैसे दिग्गजों की उपस्थिति फिल्म में जोरदार असर डालने में कामयाब रही है

निर्देशन, पटकथा: महिंदर सिंह सानीवाल
प्रोडक्शन: सुमित्रा हुड्डा पेडनेकर, मीनाक्षी विजय, संजीव कक्कड़
संगीत: सिद्धांत महादेव, एम.डी-के.डी.
कलाकार: प्रेरिका अरोड़ा, आराध्या, पवन बरवाल, जिम्मी शर्मा, हेमंत पांडे, यशपाल शर्मा, जयदीप अहलावत, पलाश सोनी, सोनिया शर्मा, अनमोल खत्री

हरियाणा के फतेहाबाद से जुड़ा है Bhangover का खास कनेक्शन

भांगओवर फिल्म के निर्देशक महिंदर सिंह सानीवाल मूल रूप से फतेहाबाद जिले के पालसर गाँव के रहने वाले हैं। महिंदर सिंह सानीवाल का फतेहाबाद जैसे छोटे जिले से निकलकर बॉलीवुड में पहचान बनाना जिलावासियों के लिए गर्व का विषय है पिछले दिनों फिल्म-प्रमोशन के दौरान फतेहाबाद से जुड़ी अपनी यादों को साझा करते हुए सानीवाल अपनी बॉलीवुड जर्नी का श्रेय शहर के मशहूर आर्टिस्ट अमन रत्ति को दिया।

फतेहाबाद ने भी बढाए कदम, जल्द होगा “बेटी” सॉंग रिलीज 

वरिष्ठ आर्टिस्ट अमन रत्ति ने जानकारी देते हुए बताया कि जल्द ही ओममैक्स प्रोडक्शन के बैनर तले मीनू कस्वां का गाया और प्रसिद्ध हरियाणवी लेखक नाटी सिहाग द्वारा रचित “बेटी” सॉंग भी रिलीज होने जा रहा है अमन 17 वर्षों से कला के क्षेत्र में सक्रिय हैं, फतेहाबाद के लघु सचिवालय में स्थित शहीदी स्मारक उन्हीं के द्वारा डिजाईन किया गया है।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि समाजसेवी अजय कस्वां के मार्गदर्शन में फतेहाबाद के नवोदित कलाकारों को बढ़ावा देने के मकसद से ओममैक्स फिल्म्स का बैनर बनाया गया है जहाँ पर युवा अपनी प्रतिभा को सिल्वर स्क्रीन पर चमकाने के लिए प्रोडक्शन हाउस से संपर्क कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.